Hindi Mic

Breaking News in Hindi, हिन्दी माईक हिन्दी में खबरें

राजस्थान के जालोर में प्यास से तड़प कर हो गई 5 साल की मासूम बच्ची की मौत

1 min read
जालोर

जयपुरः राजस्थान के जालोर जिले में दो दिन पहले पानी न मिलने के कारण 5 साल की बच्ची प्यास से तड़प कर मर गई. जालोर जिले के रानीवाड़ा में 45 डिग्री की कड़ी धूप में निकली. इस 5 साल की बच्ची के शरीर में पानी की कमी हो गई. जिसके कारण एक मासूम बच्ची की मौत हो गई. घटना के दौरान बच्ची के शव के कुछ दूरी पर ही उस बच्ची की नानी भी बेहोश हालात में मिली. उनके शरीर में पानी की कमी हो गई थी. जिसके कारण वह बेहोश हो गई थी.

आस-पास के गांव के लोगों की सूचना पर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने उस महिला होश में लाया और पास के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. इसके बाद उस 5 साल के मासूम बच्ची के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया और फिर उसके परिजनों को सौंप दिया. उस मासूम बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके मौत का कारण शरीर में पानी न मिलना बताया गया है.

जानकारी के मुताबिक यह घटना राजस्थान के जालोर जिले के रानीवाड़ा के रोड़ा गांव की बतायी जा रही है. जिस मासूम बच्ची की मौत हुई उसका नाम अंजली बताया जा रहा है. इस घटना पर रानीवाड़ा के एसडीओ ने बताया कि, “जालोर जिले में डिहाइड्रेशन से 5 साल की बच्ची की मौत हो गई है. घटना रविवार को रानीवारा इलाके की है. बगल में उसकी दादी भी बेहोश पड़ी मिली. बुजुर्ग महिला की हालत अब बेहतर है.

खबरों के अनुसार रविवार को बुजुर्ग महिला सुखी देवी अपने 5 साल के नातिन अंजलि के लेकर सिरोही के पास रायपुर इलाके से दोपहर के वक्त रानीवाड़ा के डूंगरी इलाके में स्थित अपने घर को आ रही थीं. कोरोना महामारी के कारण राज्य में लॉकडाउन का प्रभाव यहां भी था. जिसके चलते यहां भी वाहनों की आवाजाही ठप होने के कारण इन्हें कोई साधन नहीं मिला. जिसके बाद सुखी देवी अपनी पांच वर्ष की नातिन अंजली के साथ पैदल ही अपने गांव के लिए चल पड़ीं. करीब 20 से 25 किमी पैदल चलने के बाद दोनों की हालत खराब हो गई. सुखी देवी और 5 साल की अंजली बुरी तरह थक गई थी.

45 डिग्री से अधिक के तापमान ने दोनों का हाल प्यास से बेहाल कर दिया. जिसके बाद सुखी देवी बेहोश हो गई और अंजली की सांसे प्यास से तड़प कर रूक गई. तेज धूप और कोरोना का मौहाल होने के चलते आस-पास कोई गुजरा भी नहीं और जब तक लोगों इसकी खबर लगी तक बहुत देर हो चुकी थी.

गहलोत सरकार के राज्य में पानी बिना पांच साल की बच्ची की मौत, केंद्रीय  मंत्री ने उठाया सवाल - पर्दाफाश

ये भी पढ़े

राकेश टिकैत आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात, तो केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने किसान आंदोलन पर दिया बड़ा बयान

मेहुल चौकसी की कथित गर्लफ्रेंड बारबरा जबरिका ने खोल दी चौकसी की पोल, इंटरव्यू में किए चौकानें वाले खुलासें

देश में सभी के लिए फ्री वैक्सिनेशन की घोषणा के बाद भी, क्यो हो रही है प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना

13 thoughts on “राजस्थान के जालोर में प्यास से तड़प कर हो गई 5 साल की मासूम बच्ची की मौत

Leave a Reply