Hindi Mic

Breaking News in Hindi, हिन्दी माईक हिन्दी में खबरें

मेहुल चौकसी की कथित गर्लफ्रेंड बारबरा जबरिका ने खोल दी चौकसी की पोल, इंटरव्यू में किए चौकानें वाले खुलासें

1 min read
मेहुल

नई दिल्लीः भारत के पंजाब नेशनल बैंक से 13000 हजार करोड़ के घोटाले का फरार आरोपी मेहुल चौकसी के प्रत्यार्पण की राहे अब मुश्किल होती नजर आ रही है. वहीं एंटीगुआ में मेहुल चौकसी की कथित तौर पर गर्लफ्रेंड कही जा रही बारबरा जबरिका ने एक साक्षात्कार में मेहुल के बारे में कई चौकाने वाले खुलासें किए है.

बारबरा जबरिका ने बताया

“मैं एक यूरोपीय हूं, मैं यूरोप में रहती हूं और मैं भारतीय समाचारों को नहीं देखती हूं. मुझे भारत में धोखेबाजों की सूची के बारें में भी कुछ नहीं पता. इसलिए मुझे उसका (मेहुल चौकसी) का असली नाम और उसकी पृष्ठभूमि के बारे में पिछले सप्ताह कुछ पता नहीं था और मुझे नहीं लगता कि एंटीगुआ में ज्यादातर लोगों को उसके असली नाम या पृष्ठभूमि के बारें में जानता थे

लेकिन अगर मेहुल चौकसी के एंटीगुआ से किडनैप होने के बारे में मेरी आप मेरी राय पूछें, तो मैं पूरी तरह से निश्चित हो सकती हूं कि, क्यूबा (उसका) मेहुल चोकसी का अंतिम गंतव्य हो सकता था और वह किसी भी हाल में डोमिनिका में रुकना चाहता था.

इस दौरान किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया. वहां अपहरण का कोई निशान नहीं था और मैंने अपने अन्य साक्षात्कारों में भी कहा है, जो लोग जॉली हार्बर एरिया को जानते हैं,  वह उनके लिए सबसे सुरक्षित स्थान है सबसे सुरक्षित पारिवारिक क्षेत्र है ऐसे में यहां से किसी का अपहरण करना असंभव है:

मैंने उसकी सभी तस्वीरें देखीं, मैं देख सकती हूं कि वह पहले कैसा दिखता था और अब कैसा दिख रहा है. मुझे लगता है कि उसने अपना वजन बहुत कम किया है.  मेरे हिसाब से मुझे नहीं लगता कि कोई भारतीय कैरिबियन में छुट्टी पर घूम रहा है और उसे यहा देखे तो वह पहचान पाएगा कि वह वही मेहुल चौकसी जिसे वो भारतीय समाचारों में पढ़ या देख रहे है.

मैंने अपने  कुछ साक्षात्कारों में पहले भी यह स्पष्ट कर दिया कि मैं उसकी कोई प्रेमिका नहीं थी औऱ न ही वह मेरा कोई सुगर डैडी या ऐसा कुछ भी. मेरी अपनी आय और व्यवसाय है. मुझे उसके पैसे, उसका सर्पोट, होटल बुकिंग की आवश्यकता नहीं है. न नकली आभूण, या ऐसा कुछ भी.”

पूरा मामला

दरअसल कुछ दिनो पहले मेहुल चौकसी डोमिनिका में पकड़ा गया. खबरों के अनुसार मेहुल एंटीगुआ से फरार हो गया था, जहां वह नागरिकता हासिल कर पिछले काफी समय से रह रहा था. खबर यह भी आयी कि वह क्यूबा भागने की तैयारी में था. जिसके लिए वह एंटीगुआ से गैरकानूनी रूप से डोमिनिका भाग गया. जहां डोमिनिका सरकार ने उसे पकड़ लिया.

इन सब घटना के आधार पर यह कहा जाने लगा कि, अब भारत में मेहुल चैकसी का प्रत्यार्पण आसान हो जाएगा और जल्द ही मेहुल भारत के हिरासत में होगा. यहां तक कि एंटीगुआ की सरकार ने भी इस बात पर सहमती जताते हुए कहा था कि. डोमिनिका सरकार मेहुल पर गैरकानूनी तरीके से अपने देश में घुसने के आरोप में कारवाई करें और मेहुल को भारत सरकार को सौंप दें.

लेकिन इस दौरान एक खबर यह आयी कि मेहुल एंटीगुआ से भागा नहीं था, बल्कि उसे किडनैप कर डोमिनिका ले जाया गया था. जिसके बाद एंटीगुआ सरकार ने इसे गंभीर मामले बताते हुए जांच के आदेश दे दिए है. जिससे मेहुल के भारत प्रत्यापर्ण की राहें अब मुश्किल हो गई है. इसी दैरान इस मामले मेहुल के कथित तौर पर गर्लफ्रेंड कही जाने वाली बारबरा का नाम भी सामने आया था.

मेहुल

ये भी पढ़े

देश में सभी के लिए फ्री वैक्सिनेशन की घोषणा के बाद भी, क्यो हो रही है प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना

राहत: संक्रमण के नए मामलों में भारी कमी, 2 महीनें बाद दर्ज किए गए इतने कम आकड़े

भीख मांगने वाली महिला को वृद्धाश्रम ले गयी टीम, झोपड़ी में कचरें के डिब्बे में मिले लाखों रूपए

11 thoughts on “मेहुल चौकसी की कथित गर्लफ्रेंड बारबरा जबरिका ने खोल दी चौकसी की पोल, इंटरव्यू में किए चौकानें वाले खुलासें

Leave a Reply