Hindi Mic

Breaking News in Hindi, हिन्दी माईक हिन्दी में खबरें

क्या अब सचिन पायलट करने जा रहें है कांग्रेस से बगावत! पायलट आवास पर समर्थित विधायकों की बैठक हुई तेज

1 min read
सचिन

जयपुरः जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने के बाद राजस्थान की राजनीति में भी फिर से बगावत की चर्चा तेज हो गई है. कहा जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद के बाद पार्टी से बगावत कर बीजेपी में शामिल होने वाला अगला नाम सचिन पायलट का हो सकता है. आखिर ऐसी क्या है वजह जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के बाद. सचिन पायलट को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है. आइए जानते है.

पूरा मामला

बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस को सत्ताधीन कराने में तत्कालीन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट की प्रमुख भूमिका रही थी. लेकिन राजस्थान में अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद से ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मनमुटाव की खबरें सामने आने लगी. सचिन पायलट ने कहा कि राज्य सरकार उनकी बातों को अनसुना कर रही है. साथ ही मंत्रिमंडल में भी उनके विधायकों को दरकिनार किया जा रहा है. इसके बाद सचिन पायलट ने राज्य सरकार में अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया और खबरें आने लगी कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह सचिन पायलट भी कांग्रेस में शामिल हो सकते है.

तब कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के हस्तक्षेप के बाद किसी तरह उनको समझा बुझा लिया गया. इसके बाद सचिन पायलट ने राज्य सरकार को लेकर केंद्रीय नेतृत्व के सामने कई मुद्दे उठाए गए. जिसके सुलझाने के लिए एक केंद्रीय नेतृत्व ने एक समिति का गठन किया. लेकिन करीब 10 महीनें बीत जाने के बाद भी. इस समिति द्वारा इन मुद्दों पर कोई कारवाई नहीं की गई.

जिसको लेकर सचिन पायलट और उनके समर्थित विधायक नराज हुए साथ ही समय-समय पर अपनी नाराजगी भी जताते रहे. इनमें से एक वरिष्ठ और सचिन पायलट के समर्थित विधायक हेमराज चौधरी ने तो नराजगी जताते हुए विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा तक भेज दिया था.

 धुआं वहीं उठता है, जहां आग होती है.

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत औऱ सचिन पायलट में सियासी बयानबाजी अब भी समय-समय पर देखने को मिलती रहती है. लेकिन केंद्रीय आलाकमान फिलहाल इस मुद्दें को लेकर कोई ठोस कदम उठाता नहीं दिख रहा है. जिससे कांग्रेस के इस युवा ब्रिगेड नेता के पार्टी से बिखरने को लेकर कयास तेज हो गई है. बीते दो-तीनों से पायलट के घर समर्थित विधायकों का बैठक भी लगातार देखने को मिल रहा. लेकिन इस मामलें को लेकर अब तक कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन बीते दिन जितिन प्रसाद के कांग्रेस में शामिल होने से इन अटकलों को काफी बल मिल रहा है.  वो कहा जाता है ना कि धुआं वहीं उठता है, जहां आग होती है.

Power war between Ashok gehlot and Sachin pilot increase in Rajsthan |  राजस्थान सरकार: अशोक गहलोत और सचिन पायलट में सत्ता संग्राम तेज | Hindi  News, Zee Hindustan Politics

 

ये भी पढ़े

राकेश टिकैत आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात, तो केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने किसान आंदोलन पर दिया बड़ा बयान

मेहुल चौकसी की कथित गर्लफ्रेंड बारबरा जबरिका ने खोल दी चौकसी की पोल, इंटरव्यू में किए चौकानें वाले खुलासें

राजस्थान के जालोर में प्यास से तड़प कर हो गई 5 साल की मासूम बच्ची की मौत

 

 

10 thoughts on “क्या अब सचिन पायलट करने जा रहें है कांग्रेस से बगावत! पायलट आवास पर समर्थित विधायकों की बैठक हुई तेज

Leave a Reply