Hindi Mic

Breaking News in Hindi, हिन्दी माईक हिन्दी में खबरें

खबर दिनभर: नौकरी पेशा लोगों को लगेगा बड़ा झटका!, हार के बाद एक्टिव हुआ कांग्रेस का G-21 ग्रुप

1 min read

1. हार के बाद बदलेगा कांग्रेस का नेतृत्व? राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए सचिन पायलट के नाम की चर्चा हुई तेज। छोड़ सकते हैं राजस्थान की राजनीति। एक्टिव हुआ कांग्रेस का G-21 ग्रुप, जल्द होगी अगली बैठक

 

2. नौकरी पेशा लोगों को लगेगा बड़ा झटका! EPFO ने PF की ब्याज दरें घटा दी हैं। वहीं, 2021-22 में प्रोविडेंट फंड पर मिलेगा 8.1% ब्याज। बीते 40 साल में यह है सबसे कम।

 

3.भाटपारा में BJP सांसद अर्जुन सिंह के घर के पास 45 बम मिले, बम मिलने से हर तरफ हड़कंप मच गया। सांसद में ऐसा दावा किया जा रहा है कि नवान्न में उनके खिलाफ हत्या की साजिश रची जा रही है। वहीं, भाटपारा में TMC प्रत्याशी के बेटे को पीटने के आरोप में BJP सांसद का रिश्तेदार को गिरफ्तार किया गया है।

 

4. मेटियाब्रुज में हमले में घायल हुई छात्रा मुस्कान को फिर से माध्यमिक परीक्षा देने का मौका मिला है। बता दे कि, मुस्कान के पेट में टांका लगा हुआ है। पूरी रात वह अस्पताल के बाहर लेटी रही।

 

5. बंगाल बीजेपी में मचे अंदरूनी कलह को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात करेंगी हुगली की BJP सांसद लॉकेट चटर्जी।

 

6. हनीमून पर हिमाचल प्रदेश गई सोदपुर के नवविवाहित युवती की पहाड़ से गिरकर मौत हो गई। मृतक के परिवार ने पूरे मामले की जांच की मांग की है। वहीं, इस मामले में युवकी के पति को गिरफ्तार किया है।

 

7. हावड़ा के मृतक छात्र अनीस खान की मौत के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धर्मतला में वाई चैनल के सामने प्रदेश अध्यक्ष अधीर चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन और भूख हड़ताल जारी है।

 

8.TMC पर खड़गपुर नगर पालिका पर कब्जा करने के बाद भी जीतने वाले उम्मीदवारों को पार्टी बदलने के लिए मजबूर करने के प्रयास करने का विपक्षी दलों ने लगाया आरोप

 

9.PM मोदी का मिशन गुजरात जारी है। गांधीनगर में मोदी- मोदी के नारे लगाए जा रहे है। रक्षाशक्ति यूनिवर्सिटी की इमारत का उद्घाटन करते हुए कहा पीएम मोदी ने कहा – न्याय तंत्र को और दुरुस्त करने की जरूरत है ‘बेटियों को सैनिक स्कूलों में प्रवेश देगी सरकार, पुलिस व्यवस्था में हुआ सुधार, यूनिफॉर्म पहन ली तो ये मत सोचना की दुनिया आपकी मुठ्ठी में है।

 

10. दिल्ली के गोकुलपुर के भीषण अग्निकांड में मृतकों के परिजनों को CM केजरीवाल ने 10 लाख का मुआवजा देने का किया ऐलान

 

11. BJP विधायक UP की 14 पार्टियों पर पड़ी भारी। प्रियंका, ओवैसी और नीतीश की पार्टी को मिलाकर 26 लाख वोट, BJP के सिर्फ 15 विधायकों को मिले 27 लाख से ज्यादा वोट। यूपी चुनाव में कांग्रेस के 97 प्रतिशत और बसपा के 72 फीसदी प्रत्याशियों की जमानत हुई जब्त

 

12. जनगणना भी स्वगणना भी : सरकार ने बदले नियम, कागजी या ऑनलाइन प्रविष्टि की मिली इजाजत, घर-घर अभियान रहेगा जारी

 

13.महाराष्ट्र के पूर्व CM एवं BJP नेता देवेंद्र फडणवीस को मुंबई पुलिस ने नोटिस भेजा। ट्रांसपोर्ट-पोस्टिंग घोटाले से जुड़ा है मामला

 

14.पंजाब चुनाव में मिली जीत के बाद AAP दक्षिणी राज्यों में बड़े पैमाने पर चलाएगी सदस्यता अभियान, निकालेगी पदयात्रा

 

15. बिना धोती-साड़ी के नहीं मिलेगी महाकाल मंदिर के गर्भगृह में पूजन करने की अनुमति नियमों के पालन में हुई सख्ती।

 

16. भारत ने वेस्टइंडीज को 155 रन से हराया। महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में WI के खिलाफ लगातार सातवीं जीत, स्मृति मंधाना रहीं प्लेयर ऑफ द मैच।

 

17. टीम इंडिया ने 30 रन के अंदर गंवाया दूसरा विकेट, रोहित शर्मा 15 रन बनाकर हुए आउट, मयंक अग्रवाल 4 रन बनाकर हुए आउट।

 

18 ‘आसमान में इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन को उड़ा सकता है रूस’, पश्चिमी देशों के प्रतिबंध से प्रतिबंधों से बौखलाकर दी धमकी

Leave a Reply