Hindi Mic

Breaking News in Hindi, हिन्दी माईक हिन्दी में खबरें

के सी त्यागी को अपने ही पार्टी से लगा झटका!राजद-बीजेपी पर सबकी नज़र

1 min read

दिल्ली:दिवंगत राज्यसभा सांसद महेन्द्र प्रसाद सिंह उर्फ़ किंग महेन्द्र की मृत्यु से रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर जदयू ने अनिल हेगड़े को अपना उम्मीदवार बनाया है।
क़यास लगाया जा रहा था कि इस सीट पर जदयू के पूर्व राज्यसभा सांसद और पार्टी के प्रधान महासचिव के सी त्यागी को अपना उम्मीदवार बनाएगी परंतु अनिल हेगड़े के नाम की घोषणा को साथ ही सभी क़यासों पर पूर्ण विराम लग गया है।
जदयू बिहार में तीसरे नंबर की पार्टी और इन दिनों राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा आम है कि सवर्ण समाज का विशेष वर्ग NDA से नाराज़ चल रहा है ।इसलिए इस बात की पुरज़ोर संभावना थी कि सवर्ण वर्ग विशेष तौर पर भूमिहारों को अपने पक्ष में लाने के लिए जेडीयू भूमिहार जाति से आने वाले किंग महेन्द्र की मृत्यु से खाली हुई सीट पर इसी समाज से किसी नेता को राज्यसभा भेजेगी और यही कारण है कि खबरों में के सी त्यागी का नाम सबसे आगे चल रहा था।लेकिन अनिल हेगड़े के नाम की घोषणा करके जेडीयू ने सबको चौंका दिया।


  • फ़िलहाल ये तो स्पष्ट हो गया की किंग महेंद्र का स्थान अब हेगड़े लेंगे लेकिन अब इंतज़ार है कि पूर्ण कालिक सीटों के लिए सभी दल किस उम्मीदवार की घोषणा करते हैं। माना जा रहा है कि राजद से डॉ मीसा भारती का नाम तय वही दूसरी सीट के लिए लालू दरबार में मंथन जारी है।
    अगर भाजपा की बात करें तो बीजेपी के कोर वोटर माने जाने वाले सवर्ण जातियाँ जिस प्रकार से बिहार में भाजपा से अलग हो रही है ऐसे में राजनीतिक पंडितों का मानना है कि भाजपा किसी नए चेहरे को आगे कर बिहार में 2024 चुनाव को देखते हुए अपने कोर वोटरों को साधने का काम कर सकती है।

Leave a Reply