Hindi Mic

Breaking News in Hindi, हिन्दी माईक हिन्दी में खबरें

मुजफ्फरपुर के बेटे ने कर दिखाया कमाल, वेब सीरीज ‘पंचायत 2’ में निभाया दमदार किरदार

1 min read

मुजफ्फरपुर: अगर कोई एक लाइन में पंचायत को एक्स्प्लेन करने को बोले तो इसके लिए बस यही कहा जा सकता है कि यह ‘एंटरटेनमेंट का फुल डोज’ है। लॉक डाउन के वक्त आई इस वेब सीरीज ने लाखों लोगों का दिल जीता। इस सुपरहिट सीरीज के दूसरे सीजन का लोगों ने बेहद बेसब्री से इंतजार किया था, जो अब आ चुकी है।

इस सीरीज को प्रोड्यूस किया है मुजफ्फरपुर के अरुणभ कुमार ने जिसकी कहानी एक असल जिंदगी पर बेस्ड है। सुख-दुख और हंसी ठहाकों से भरी इस वेब सीरीज को और खूबसूरत बनाने में अपना योगदान दिया है। मुजफ्फरपुर के बेटे लाल शिव स्वरुप ने। जी हां, इस सीरीज में फौजी का किरदार निभा रहे लाल शिव स्वरुप ने अपनी दमदार एक्टिंग से सभी दर्शकों की आंखें नम कर दी है। इस सीरीज में इनकी एक्टिंग वाकई काबिले तारीफ है।

क्या कहते हैं शिव स्वरुप?

शिव अपनी इस कामयाबी का श्रेय मुजफ्फरपुर को देते हैं। उनका कहना है कि मुजफ्फरपुर ने उनकी कामयाबी में काफी बड़ी भूमिका निभाई है। मुजफ्फरपुर ने ही उन्हें डटे रहना, स्ट्रांग रहना और अपने सपनों के लिए लड़ना सिखाया है।

शिव का पहला कदम थिएटर से हुआ शुरु

शिव स्वरुप ने 8वीं कक्षा तक की पढ़ाई बिहार से ही की इसके बाद वह अपने परिवार के साथ दिल्ली आकर बस गए और अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखी। यह तो आपने सुना ही होगा की कामयबी की शुरुआत हमेशा छोटे से शुरु होती है। ऐसा ही शिव के साथ भी हुआ। उन्होंने अपना पहला कदम थिएटर से शुरु किया और फिर शॉर्ट फिल्म में काम करना शुरु किया। जिसमें लिफ्ट, नरसंहार, इत्यादि शामिल है। लेकिन उन्हें एक नई पहचान मिली पंचायत से।

आज बॉलीवुड में स्टार बनकर चमकने की चाह हर किसी में है। सपना हर कोई देखता है लेकिन उस सपने को पूरा करने के लिए जो चाह, जो लगन चाहिए वह हर किसी होना मुश्किल है। मुश्किलों का डटकर सामना करना, अपने सपने को पूरा करने की जिद्द पर खड़े उतरना बहुत मुश्किल है। लेकिन शिव स्वरुप ने हार नहीं मानी और आज इसी का नतीजा है कि वह अपनी कामयाबी सीढ़ी चढ़ रहे हैं।

 

Leave a Reply