Hindi Mic

Breaking News in Hindi, हिन्दी माईक हिन्दी में खबरें

पान मसाला एड सेलेब्स को पड़ा भारी, अमिताभ बच्चन सहित इन सितारों पर मुकदमा दर्ज

1 min read
अमिताभ

अमिताभ बच्चन

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से बॉलीवुड सेलिब्रिटीज लोगों के निशाने पर है। ये कारण हैं उनके पान मसाला विज्ञापन को लेकर जिसपे मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ये मामला अब कोर्ट में पहुंच चुका है। सोशल मीडिया पर अजय देवगन, शाहरुख खान और अक्षय कुमार को हाल ही में पान मसाला एड के लिए लोगों ने बहुत ट्रॉल किया। लेकिन अब यह एड इनके गले की मुसीबत बन गई है बॉलीवुड के 4 बड़े अभिनेता अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, शाहरुख खान और रणवीर सिंह पे मुकद्दमा दायर किया गया है। ये मुकद्दमा पान गुटखा खाने को बढ़ावा देने के लिए किया गया है। जिससे एक्टर्स की मुसीबतें काफी बढ़ गई हैं। ये मुकद्दमा बिहार के एक कोर्ट में दायर की गई है।

चारों एक्टर्स पर मुकद्दमा

ये याचिका महिला सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने कि है। उनका आरोप है की अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, शाहरुख खान और रणवीर सिंह जैसे बड़े अभिनेता लोगों में काफी चर्चित रहते हैं और उन्हें हर उम्र के लोग फॉलो करते हैं। तो इस लिहाज से उन्हें पान गुटखा का विज्ञापन बिलकुल भी नहीं करना चाहिए। क्योंकि इससे लोगों में गलत मैसेज जाता है। साथ ही बच्चों पे तो इसका गहरा असर पड़ता है। इस मामले में आईपीसी की धारा 467,468,420, 120 बी और 311 लगाई गई है। सीजेएम कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 27 मई तय की है।

अक्षय कुमार भी हुए हैं ट्रोल

पिछले दिनों अक्षय कुमार जब पान मसाला का एड करने लगे तो लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया। लेकिन बाद में खुद को विज्ञापन से अलग करते हुए उन्होंने लोगों से माफ़ी मांगी और कहा की इस एड से उन्हें जो भी फीस मिली थी वो उसे किसी संस्थान को दान में दे देंगे। वे पान मसाला के विज्ञापन में अजय देवगन और शाहरुख खान के साथ नजर आ रहे थे।

अक्षय
अक्षय कुमार

अमिताभ बच्चन ने भी तोड़ा कॉन्ट्रैक्ट

कमला पसंद तंबाकू और गुटखा को एंडोर्स करते थे अमिताभ बच्चन जिससे उन्होंने बाद में अक्टूबर 2021 में सारे कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिए। इस बात को ऑफिशियली डिक्लेयर भी किया था और लिखा था की अमिताभ बच्चन जी को इस एड की पूरी डिटेल मालूम नहीं थी। इसलिए वो इसका हिस्सा बने। अमिताभ बच्चन ने कंपनी के साथ सभी कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिए हैं और उनके पैसे भी लौटा दिए हैं।

अमिताभ
अमिताभ बच्चन

इन सितारों पर दर्ज ये मुकदमा कितना सही है और कितना गलत इस पर आप क्या सोचते हैं, हमें कमेंट में जरुर बताएं और देश – दुनियां से जुड़ी खबरें जानने के लिए जुड़े रहे हमारी वेबसाइट के साथ।

Leave a Reply