Hindi Mic

Breaking News in Hindi, हिन्दी माईक हिन्दी में खबरें

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पे भावुक हुए राहुल, कहा — आज भी उन्हें बहुत मिस करता हूं

1 min read

नई दिल्ली: राजीव गांधी की आज 31वीं पुण्यतिथि के अवसर पर उनके पुत्र राहुल गांधी ने उन्हें याद किया और ट्वीट कर अपने पुराने एक वीडियो को भी शेयर किया है। सुबह से ही दिल्ली में राजीव गांधी के समाधि स्थल “वीर भूमि” पर श्रद्धांजलि देने के लिए लोग आ रहे हैं। कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सुबह ही उन्हें श्रद्धांजलि दी। लेकिन राहुल इस वक्त लंदन में हैं और वही से उन्होंने ट्वीट कर पिता को याद किया है। उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमे राजीव गांधी की बातें, उनकी सोच और दूर दर्शिता को बताया है। उन्होंने बताया की राजीव गांधी ने कहा था की भारत युवाओं का देश है जिसे मैं आत्मनिर्भर,और मजबूत बनता हुआ देखना चाहता हूं।

राहुल गांधी का भावुक पोस्ट

राहुल गांधी ने कहा कि राजीव गांधी की नीतियों ने आधुनिक भारत को साकार करने में अमूल्य योगदान दिया है। उन्होंने बताया की उनके पिता दयालु और विनम्र स्वभाव के व्यक्ति थे साथ ही वो उनके लिए और प्रियंका के लिए भी एक अनोखे पिता थे। उन्होंने हमें क्षमा और सहानुभूति का मतलब सिखाया है। उन्होंने आगे कहा की उन्हें आज भी उनकी बहुत याद आती है। हम दोनो ने साथ में जो वक्त बिताया है उसे मैं कभी नहीं भूल सकता। राहुल गांधी के इस वीडियो को प्रियंका ने भी रीट्वीट किया है।

इस वीडियो में राहुल गांधी की भी आवाज सुनी जा सकती है जिसमे उन्होंने राजीव गांधी की 21वीं सदी की बातें और उनके सपने के बारे में बताया है। टेलीकम्युनिकेशन ,पंचायती राज और महिलाओं के राजनीति में आगे बढ़ने के सपने के बारे में बात की है और कहा की कांग्रेस ने आज उनके सपने को हकीकत का रूप दिया है।

1991 में हुई थी उनकी हत्या

आपको बता दें की 21 मई 1991 में राजीव गांधी की तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान हत्या कर दी गई थी। यहीं पर एक महिला ने फूलों का हार उन्हें पहनाया और करीब जाकर खुद को बम से उड़ा दिया जिससे आस पास के लोग मौके पे ही मारे गए। राजीव गांधी की उम्र उस वक्त 40 साल थी। वो देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री थे। आज उनकी पुण्यतिथि पे उन्हें पूरा देश याद कर रहा है।

Leave a Reply